WhatsApp Group Calls फीचर हुआ Roll Out

WhatsApp Group Calls:- WhatsApp का Group कालिंग फीचर Video, Voice Calling के साथ Finally Live हो चूका है। WhatsApp का नया Feature दुनियाभर के iOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शुरू कर दिया गया है। डेवलपर कॉन्फ्रेंस F8 में कंपनी ने इसका ऐलान किया था। इस फीचर से चार यूजर्स एक साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इसमें हाई स्पीड इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी। ये वीडियो कॉल मैसेज की ही तरह एंड टू एंड एनक्रिप्टेड होगा।

WhatsApp Group Calls whatsapp group calls WhatsApp Group Calls फीचर हुआ Roll Out android skype 300x169

WhatsApp के इस Group Calling फीचर से एक बार में एक साथ चार लोगों को कनेक्ट किया जा सकता है। WhatsApp पर विडियो कॉलिंग की सुविधा 2016 से है, लेकिन अभी तक एक साथ सिर्फ दो लोग ही कनेक्ट हो पाते थे। इस नए फीचर से अब एक साथ चार लोग ग्रुप विडियो कॉल कर सकते हैं।

कैसे शुरू करें WhatsApp Group Calls

Group कॉल शुरू करने के लिए, किसी एक Contact के साथ एक वीडियो या वॉइस कॉल स्टार्ट करें। इसके बाद, आपको स्क्रीन के ऊपर दाएं कोने में एक बटन दिखाई देगा जो आपको कॉल में एक और Participant को जोड़ देगा। एक बार कॉल कनेक्ट होने के बाद, Participant के नामों के ऊपर, दाईं ओर Add Person icon दिखाई देगा। अगर तीसरा यूजर कॉल Accept करता है, तो दोनों नाम उन्हें अलग करने वाले Comma  के साथ दिखाए जाएंगे। आप वीडियो या वॉयस कॉल में कुल चार लोगों के लिए तीन Participant को जोड़ सकेंगे। ध्यान दें कि इस फीचर का यूज़ करने के लिए आपको Google Play Store और Apple App Store से WhatsApp App का Latest Version डाउनलोड करने की ज़रूरत है।

इसकी तुलना में, फेसबुक मैसेंजर 50 तक ग्रुप वीडियो कॉल को सपोर्ट करता है और Skype 25 का सपोर्ट करता है। इस बीच, स्नैपचैट 16 Participants का और ऐप्पल का फेसटाइम इस साल के अंत में आईओएस 12 लॉन्च होने पर 32 लोगों तक का सपोर्ट करेगा।

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल ‘WhatsApp Group Calls फीचर हुआ Rolled Out’ आपको पसंद आया होगा। आप हमारे Article How to Create Apple ID को भी पढ़ सकते है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो ट्यूटोरियल्स के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।
We will be happy to hear your thoughts

      Leave a reply

      Billi 4 You