Snapchat User Name चेंज कैसे करें

Snapchat आपको अपना यूजर नेम बदलने की परमिशन नहीं देता है Snapchat पर नया यूजर नेम पाने के लिए आप एक नया अकाउंट बना सकते हैं यदि आप अपना अकाउंट Permanently हटाते हैं, तो आपका पुराना यूजर नेम ख़त्म हो जायेगा।

आप एक Snapchat अकाउंट बनाते हैं और एक अजीब यूजर नेम चुनते हैं, अपने Follower बढ़ाते है, और फिर अचानक आपको यह महसूस होता है कि अब आप अपना यूजर नेम पसंद नहीं करते हैं। Snapchat पर कोई बटन नहीं है जो आपको Edit के Option Provide कर सके, जहां से आप अपना यूजर नेम Change कर सकते हैं, जैसे कि Tweeter या दुसरे  सर्विस पर है। अगर आप इसे चेंज करना चाहते है तो आपको एक नया Snapchat User Name बनाना होगा और पुराने को छोरना होगा।

Snapchat User Name snapchat user name Snapchat User Name चेंज कैसे करें snapchat icon medium 300x169

Snapchat का दावा है कि यह Security Reason से है और इसका मतलब है कि आपको नया यूजर नेम हासिल  करने के लिए एक नया अकाउंट बनाना होगा। आपको अपना नया Snapchat यूजर नेम बनाने के लिए आपको फिर से वो सारी कड़ी मेहनत को दोहराना होगा जिसे आपने अपने पुराने अकाउंट के लिए किया था।

हालांकि, आपको अपना Snapchat अकाउंट हटाना नहीं है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपका पुराना Snapchat user Name हमेशा के लिए चला जाएगा। आप एक नया अकाउंट बना सकते हैं और अपने Followers को Subscribe करने के लिए कह सकते हैं। यहां एक नया Snapchat अकाउंट बनाने का तरीका बताया गया है।

  1. Snapchat को Android या iPhone पे Download करें।
  2. ब्लू Sign Up बटन पे टैप करें।
  3. अपने पर्सनल डिटेल को Fill करें और Sign Up and Accept बटन पे क्लिक करें।
  4. अब आप अपना नया यूजर नेम इंटर करें।
  5. अपने अकाउंट को Setup करने के लिए Screen पे दिए गए Instruction को Follow करें।

यह आपके पास Snapchat User Name को बदलने का सबसे आसान तरीका है। यह चीजों को करने का सबसे Convenient तरीका नहीं है, और हम अभी भी सोचते हैं कि आपको अपने पुराने Snapchat यूजर नेम के ऊपर फिर से विचार करना चाहिए। जब तक कि आप पूरी तरह से अपने पुराने अकाउंट से छुटकारा पाना नहीं चाहते हैं, आपके लिए बेहतर होगा के आप अपने Snapchat अकाउंट को रखें।

हमें उम्मीद है कि इस आर्टिकल ने आपको Snapchat User Name को चेंज करने के बारे में जानकारी दी होगी। आप हमारे पोस्ट अपने Photo से Location और दूसरी EXIF Data को View, Edit और Remove कैसे करें को भी पढ़ सकते हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो Tutorial के लिए हमारे YouTub e Channel को Subscribe कर सकते है। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

We will be happy to hear your thoughts

      Leave a reply

      Billi 4 You